सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani Lovestory 34 "तुम अगर चाहती तो उन्हें भी समझा सकती थी!! पर तुमने ऐसा नहीं किया !!! देखो बेला.. मुझे मत बताओ की क्या करना है??? यह मेरी कंपनी है!! और तुम सिर्फ यहाँ काम करती हो!! अगर तुम्हें.. मिसेज शेखावत की तरह रौब झाड़ना है तो यह कभी नहीं होगा!! जाओ यहाँ से..... मैंने कहा.. जाओ यहाँ से!!!" बेला नाराज हो गई थी.. उससे भी ज्यादा आरव के कहे शब्दों से हर्ट हो गई थी!! वह बाहर चली आई... और दौड़ते हुए.. कैफे की तरफ चली गई!!! आरव के शब्द चुभ से रहे थे उसे !!! हर्ष और शेखर जी किसी फाइल को देखते हुए बात कर रहे थे।। उन्होंने बेला को भागते हुए देखा !! हर्ष ने फाइल शेखर जी को थमा दी।। और बेला के पीछे चला गया!!! शेखर जी ने आरव के केबिन की तरफ देखते हुए सोचा "लगता है बेला ने बात की और आरव सर ने सुनी नहीं!! और उसे ही डांट पड़ गई!!!.. बेचारी बेला!!!" हर्षः: क्या मैं भी यहाँ आकर बैठ सकता हूं??? बेलाः: हाँ!!! बैठिए ना!!! हर्षः: क्या हुआ??? तुम बात करने गई थी

SIP in ETF Vs SIP in Mutual Funds | Best Way to Invest in Share Market

Angel one download  in ETF Vs SIP in Mutual Funds | Best Way to Invest in Share Market
SIP

## SIP in ETF Vs SIP in Mutual Funds | Best Way to Invest in Share Market

#sipmutual

मार्केट में निवेश करने के लिए एक अच्छा तरीका एसआईपी (SIP) है। इस विधि में, आप नियमित रूप से छोटी-छोटी राशि निवेश करते हैं, जिससे आप दीर्घकालिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। एसआईपी में, आप म्यूचुअल फंड्स के बजाय ईटीएफ (ETF) में भी पैसा डाल सकते हैं। इस तरह, आप नियमित रूप से ट्रैक करके मार्केट की गतिविधियों पर नज़र रख सकते हैं और अपनी पोर्टफोलियो को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप अधिक रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। बस थोड़ी-सी मेहनत करके, आप अपना सम्पूर्ण संपत्ति बढ़ा सकते हैं।

#etfsip

एसआईपी का एक अच्छा तरीका है कि आप नियमित रूप से छोटी-छोटी राशि निवेश करते हैं, जिससे आप दीर्घकालिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आप म्यूचुअल फंड्स के बजाय ईटीएफ (ETF) में भी पैसा डाल सकते हैं। इस तरह, आप नियमित रूप से ट्रैक करके मार्केट की गतिविधियों पर नज़र रख सकते हैं और अपनी पोर्टफोलियो को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं। आप क्या करें कि दिन में 1000 रुपये निवेश करें और पांच सबसे अच्छे ईटीएफ चुनें, जिनमें से सबसे सस्ता ईटीएफ खरीद लें। आप अपनी उम्र के आधार पर निवेश में जोखिम ले सकते हैं। साथ ही आप गोल्ड और सिल्वर जैसे विकल्पों में भी निवेश कर सकते हैं ताकि अपने पोर्टफोलियो को हेज कर सकें।

#etf

एसआईपी में ईटीएफ इन्वेस्टमेंट करने का एक अच्छा विकल्प है। इससे आप नियमित रूप से छोटी-छोटी राशि निवेश कर सकते हैं और दीर्घकालिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप 1000 रुपये प्रतिदिन निवेश कर सकते हैं और पांच सबसे अच्छे ईटीएफ चुनकर उनमें से सबसे सस्ते ईटीएफ को खरीद सकते हैं। आप अपनी उम्र के आधार पर जोखिम भी ले सकते हैं और गोल्ड या सिल्वर जैसे विकल्पों में भी निवेश कर सकते हैं। लंबी अवधि में, आपके पास हरे रंग का पोर्टफोलियो होगा, जो आपके लिए बेहतर रिटर्न प्रदान करेगा। यह एक अच्छा तरीका है जो मुझे अच्छा लगता है और आपको भी लग सकता है।

#stockmarket

ईटीएफ में एसआईपी करना एक अच्छा विकल्प है। इससे आप नियमित रूप से निवेश कर सकते हैं और दीर्घकालिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप छोटी-छोटी राशि में निवेश कर सकते हैं और पांच सबसे अच्छे ईटीएफ चुनकर सबसे सस्ते को खरीद सकते हैं। यह एक सुरक्षित और लाभदायक तरीका है जिससे आप अपनी उम्र के अनुसार जोखिम ले सकते हैं और गोल्ड या सिल्वर जैसे विकल्पों में भी निवेश कर सकते हैं। दीर्घकालिक में, आपके पास हरे रंग का पोर्टफोलियो होगा जो आपको बेहतर रिटर्न देगा।

अपने जीवन के सुन्दर भविष्य के लिए और अपने बच्चों के लिए आज़ ही छोटी छोटी बचत करना स्टार्ट कीजिये 

इंडिया मे best डिमेट अका ऊट के एंजेल के साथ 
क्लिक कीजिये लिक पर और डाउनलोड app 


#sharemarket, #etf, #stock








टिप्पणियाँ