सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani Lovestory 34 "तुम अगर चाहती तो उन्हें भी समझा सकती थी!! पर तुमने ऐसा नहीं किया !!! देखो बेला.. मुझे मत बताओ की क्या करना है??? यह मेरी कंपनी है!! और तुम सिर्फ यहाँ काम करती हो!! अगर तुम्हें.. मिसेज शेखावत की तरह रौब झाड़ना है तो यह कभी नहीं होगा!! जाओ यहाँ से..... मैंने कहा.. जाओ यहाँ से!!!" बेला नाराज हो गई थी.. उससे भी ज्यादा आरव के कहे शब्दों से हर्ट हो गई थी!! वह बाहर चली आई... और दौड़ते हुए.. कैफे की तरफ चली गई!!! आरव के शब्द चुभ से रहे थे उसे !!! हर्ष और शेखर जी किसी फाइल को देखते हुए बात कर रहे थे।। उन्होंने बेला को भागते हुए देखा !! हर्ष ने फाइल शेखर जी को थमा दी।। और बेला के पीछे चला गया!!! शेखर जी ने आरव के केबिन की तरफ देखते हुए सोचा "लगता है बेला ने बात की और आरव सर ने सुनी नहीं!! और उसे ही डांट पड़ गई!!!.. बेचारी बेला!!!" हर्षः: क्या मैं भी यहाँ आकर बैठ सकता हूं??? बेलाः: हाँ!!! बैठिए ना!!! हर्षः: क्या हुआ??? तुम बात करने गई थी

तेरी चाहत मे पार्ट (32) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (32) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani


Lovestory 32

आरव अपने बेड में अच्छी नींद में था की उसका फोन बज गया!! फोन उसकी मम्मी का था!! अब मम्मी कौन सा बम फोडने वाली है सोचकर वह उठकर बैठ गया!!! उधर से मम्मी की आवाज आई... "आरव तुम अभी भी सो रहे हो??? चलो उठो और मेरी बहू के साथ इधर आओ!! मैं तुम्हें एड्रेस सेंड कर रही हूं!!!" आरव ने गुस्से से कहा.." मम्मी आज हमें ऑफिस जाना है!!!"

प्रेरणा जीः: आज भी ऑफिस जाओगे तुम??? छुट्टी के दिन भी!!!

आरवः: आज छुट्टी है!!! पर मम्मी अब क्या करना है हम दोनों को!! शादी तो करा ही दी आपने????

प्रेरणा जीः: तुम आ रहे हो या में तुम्हारे पापा से बात करूं???

आरवः: आ रहा हूं!! और यह पापा की धमकी देना बंद करो आप !!!

प्रेरणा जी:: गुड बॉय !! धमकी के बगैर मानने वाले तुम नहीं हो.. जानती हूं में!!!

आरव और बेला थोड़ी देर बाद.. प्रेरणा जी के दिए हुए पते पर पहुंचे !!!! आरव ने वहाँ पहुंच कर देखा तो यह एक शो रुम था!!!


बेलाः: क्या हम सही एड्रेस पर आएं हैं???

आरवः: हाँ!! एड्रेस तो यही था!! पर हमें यहाँ क्यों बुलाया गया है????

प्रेरणा जीः: मेरी बहू आ गई!! कैसी हो बेला तुम???

बेला:: नमस्ते मम्मी !! मैं ठीक हूं!! आप कैसी हैं???

प्रेरणा जीः: तुम्हें देखकर बहुत अच्छी हो गई हूं!!!

बेलाः: हम यहाँ क्यों आएं हैं मम्मी???

प्रेरणा जीः: तुम दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली !! और मुझे ताम झाम करने का मौका तक नहीं दिया !!! पर ऐसे नहीं चलेगा!! तुम्हारे शादी की फोटोज तो होनी ही चाहिए ना??? आज तुम दोनों का फोटो शूट है!!! और तुम दोनों को जल्दी से रेडी हो कर आना है!! जाओ.. मैंने ड्रेसेज पसंद कर के रख दी हैं!!! सुनो जाओ इनकी मदद करो !!!

प्रेरणा जी के साथ आए दो लड़के और लड़कियां जो वहाँ का स्टाफ थे!! आरव और बेला को लेकर चले गए !!! आरव ने वहाँ सुट देखें.. और एक अपनी पसंद का चुनकर पहन लिया!! आरव बहुत डैशिंग और हैंडसम लग रहा था!! वह जब बाहर आया तो प्रेरणा जी फोटो ग्राफर के साथ बात करती हुई दिखाई दीं !!! आरव को देखकर उनके मुंह से निकला.. "मेरा बेटा कितना हैंडसम है???? हाय कहीं मेरी ही नजर ना लगे जाएं!!!" आरव अपनी मम्मी को देख मुस्कुराया.. की उपर से लाल रंग के सुर्ख जोड़े में.. सजी बेला को देखकर सबकी निगाहें उसी पर टिक गई!!! इस वक्त अगर आसमान से परियां भी नीचे आती तो भी उसका मुकाबला नहीं कर सकती थी!!! आरव की नजरें बेला के हर एक स्टेप के साथ नीचे आ रही थी!!! प्रेरणा जी देखती रह गई !!! बेला की हील की वजह से जैसे ही कदम लड़खड़ाए आरव उसे पकड़ने दौड़ पड़ा सीढीयों पर !!! दोनों संभलने के चक्कर में पास आ गए थे!!! बेला आरव की तरफ देख रही थी!!! और आरव उनका तो काम तमाम हो गया था आज !! वह तो कुछ बोलने या करने की हालत में नहीं था!!! तभी प्रेरणा जी ने कहा "आपको पता है फोटो वाले भाई साहब.. मुझे आज जरा भी अफसोस नहीं हो रहा की मैंने इन दोनों की शादी जबरदस्ती करवाई है..!! कितने प्यारे लग रहे हैं दोनों... और कितने परफेक्ट है एक दुसरे के लिए !!! आप क्या कर रहे हैं.. इसी पोज में फोटो ले लिजिए उनकी !!!"

फोटो ग्राफर ने आगे बढ़कर बहुत सारी तस्वीरें ले ली!!! और जब प्रेरणा जी ने कहा.." कितनी अच्छी फोटो आई हैं!!" तो दोनों होश में आकर अलग हो गए !!!


आरवः: तुम देखकर नहीं चल सकती !! अभी गिर जाती!!

बेलाः: यह हील बहुत बड़ी है!! चलने में परेशानी हो रही है!!!

आरवः: तुमने उनकी बात क्यों सुनी??

जब आरव की नजर उसके जोड़े पर और खासकर गर्दन पर गई.. जहाँ नेट का गला था और उसकी गोरी गर्दन उसमें से दिख रही थी!! तो उसने दुसरी तरफ मुंह कर लिया !!! "यह जोड़ा सही नहीं है.. जाओ जाकर दुसरा कुछ पहन लो!! चलो!!!!"

प्रेरणा जीः: अरे... आरव हमें अभी और कुछ फोटोज क्लिक करवानी है!!! तुम दोनों कहाँ चलें???

आरवः: मम्मी हमें आज भी ऑफिस में काम है!!

प्रेरणा जीः: तो ठीक है..!! यह फोटोग्राफर भाईसाहब और में दोनों ऑफिस चलते हैं!! फोटोज वहीं ले लेंगे !!!

आरवः: आपने जरूर मुझे किसी अनाथ आश्रम से उठाया था !!

दोनों फिर पोज देने लगे!! पोज क्या दोनों लड रहे थे !! और फोटोग्राफर वाले भाईसाहब उनकी ऐसी ही फोटोज लेने लगे !!!! प्रेरणा जी उन्हें साथ देखकर ही खुश हो रही थी!! कल तक शादी के लिए नहीं.. डेट पर ना जाने वाला आरव आज शादीशुदा था!!! बेला जैसी सुलझी हुई लड़की उसकी पत्नी थी!! एक माँ को और क्या चाहिए था।। बस कमी थी उन दोनों के साथ आने की!! पर वक्त के साथ साथ वह भी पुरा होगा.. यह सोचकर वह खुश हो रही थीं!!! जब सारे फोटो ले लिए गए तो वह दोनों प्रेरणा जी के साथ डिनर कर के ही रात को घर लौट आए !!! फोटोग्राफर ने आरव और बेला दोनों को सारे फोटो सेंड कर दिए थे!! जिन्हें इस वक्त आरव अपने बेड पर लेटे हुए देख रहा था!! "हम्ममं में हैंडसम लग रहा हूं" कहते हुए !!! तभी बेला दरवाजा खोल कर अंदर आई.. तो आरव ने जल्दी से मोबाइल की स्क्रीन को ऑफ कर दिया!!

बेलाः: वह फोटोग्राफर ने कहा था की.. फोटोज सिलेक्ट कर के उन्हें बता दें... कौन

सी रखनी है!! इसलिए पूछने आई थी!!!

आरवः: सारी फोटोज एक जैसी तो है... उसमें क्या चुनना !! तुम बता दो.. मुझे वैसे भी बहुत नींद आ रही है!!!

बेला ओके कहकर दरवाजा बंद कर लिविंग रूम में आ गई!! जहाँ उसने टी वी की स्क्रीन पर फोटोज लगाई थी.. और वह उनमें से उसके नंबर लिख रही थी!!


जो फोटोज रखनी है!! सीढ़ियों वाला फोटो देखकर उसके चेहरे पर स्माइल आ गई!! और उसने उसे नोट कर लिया!! तभी आरव ने वहाँ आते हुए कहा.." इस फोटो को मत देना!! दुसरी कोई दे दो!!!"

बेलाः: सर आप !! मुझे लगा आप सो रहे हैं।।

आरवः: तुम अकेली नहीं कर सकती इसलिए मुझे आना पड़ा !!

आरव भी बेला के पास सोफे पर बैठ गया !! उसने रिमोट अपने हाथ में ले लिया था!! और अब आरव महाराज शुरू हो गए !!! यह तुम्हारी फोटो देखो.." इतना मुंह खोलने की जरूरत क्या थी तुम्हें?? तुमने यह फोटो खराब कर दी!! इस फोटो में.. हाथ पकड़ा नहीं होता तो ज्यादा अच्छा होता !!! यह तो बहुत गंदी है.. तुम्हारी गर्दन दिखा रही है इसमें !! डिलिट करो इस फोटो को !!!"

बेलाः: जो उतरे हुए मुंह से सब सुन रही थी।। उसने आरव के हाथ से रिमोट छिन कर कहा.." सारी फोटोज अच्छी है!! बस आपके देखने के नजरिए को छोड़कर !! खुद की फोटो देखो.. लंबे गन्ने के झाड़ जैसे लग रहे हो!! जो हवा आने पर यहाँ से वहाँ डोलता रहता है!!

आरव ने गुस्से से बेला की तरफ देखा.. और उसके गले में हाथ डालकर उसका गला दबाया.. बेला चिल्लाने लगी !! और थोड़ी देर में पिलो फाइट शुरू हो गई!!! सारा घर पिलो की रुई से भर गया।। और टी वी पर उन दोनों की फोटोज... एक के बाद एक चलती रही!!!

दुसरे दिन जब आरव की नींद खुली तो किसी शोर की वजह से.. वह उठकर

बाहर आ गया!! बेला कुछ बनाने में बीजी थी!!! उसे बिना स्लिपर के देख वह

उसके पीछे आकर खड़ा हो गया!! "तुम क्या कर रही हो!??"

"मैं नाश्ता बना रही हूं!! हम ऑफिस में खाने वाले हैं ना???"

* तो तुमने अपनी स्लिपर क्यों नहीं पहनी???"

* मेरी स्लिपर की आवाज सुनकर आपकी नींद टूट जाती इसलिए मैंने नहीं

पहनी???"

"वह तो तुमने वैसे भी तोड दी!!!"

"आरव उसकी स्लिपर उठाकर ले आया!! यह लो पहन लो!!! तुम्हें ठंडे फर्श पर बिना स्लिपर के नहीं चलना चाहिए !!!"

बेला ने स्लिपर पहन ली!! आरव ने जाते जाते उसकी तरफ देखा.. जो नाश्ता बनाने में बीजी थीं!! उसे मेहनत करते देख आरव को अच्छा लग रहा था!! जब उसने टिफीन पैक कर दिया!! तो आरव उस टिफीन के पास चला आया !!! बहुत अच्छी खुशबू आ रही थी!!! जैसा की मम्मी ने कहा था उसे कुछ बनाना नहीं आता था।। पर आज इस नाश्ते की खुशबू देखकर उसे लगा., जैसे उसने सिखने में काफी मेहनत की हो!!

" मुझे इसकी मेहनत को वेस्ट नहीं करना चाहिए !!! इस नाश्ते को में ऑफिस में ही टेस्ट करूंगा!!"

कहकर आरव ने चम्मच नीचे रख दी!!! और वह ऑफिस के लिए रेडी हो गया!! दोनों जल्दी जल्दी ऑफिस के लिए निकल गए !!! और बेला अपना टिफीन संभालते हुए जैसे ही अंदर आई !! उसका टिफीन लेने के लिए समीर दौड़ता हुआ आया !!! बेला ने हाथ दिखाते हुए कहा "यह किसी और का है!!! तो इसे छोड़ दो!!!"

समीरः: तुम बहुत बदल गई हो बेला!! तुमने कभी खाने के लिए मना नहीं किया !!

बेलाः: में अब भी नहीं कर रही हूं!! तुम्हें जो खाना है कैफे में जाकर खा लो !!! मैं तुम्हें पेई कर दूंगी !!! वैसे तुम्हारे बाल अभी निशा की मनी की तरह दिख रहे हैं!!!

समीरः: मनी कौन है???

बेलाः: मेरी दोस्त की बिल्ली !!!

समीर हाथ पैर झाड़ने लगा तो सब हंस दिए !!! बेला अब अपने काम में बीजी हो

गई!! आरव को बहुत भूख लगी थी!! और वह बेसब्री से बेला के आने का इंतजार

कर रहा था!!! जब बहुत देर बाद भी बेला टिफीन लेकर नहीं आई... तो वह उसे

देखने बाहर आ गया!!! जब वह सीढ़ियों से नीचे उतर रहा था, बेला टिफीन लेकर

बाहर कैफे की ओर चली गई!!! बेला दो मिनट में वापस भी आ गई!! इसलिए वह

कैफे में देखने गया तो.. हर्ष मजे से बेला के दिए टिफीन का मजा ले रहा था!!!

आरवः: तुम इसे क्यों खा रहे हो???

हर्षः: यह.. यह तो बेला देकर गई है मुझे!! कह रही थी उसने अपने हाथ से बनाया

है!!!

आरवः: जरुर उसका टेस्ट अच्छा नहीं होगा!!! तुम जानते भी हो.. की उसे खाना

बनाना नहीं आता!!

हर्ष:: खाते हुए, पर इसका टेस्ट तो बहुत अच्छा है!! खाकर देखो!!!

आरवः: ऑफिस टाइम में खाना अलाउड नहीं है भूल गए???

हर्षः: तुम कबसे रुल्स फॉलो करने लगे..?? वह भी हमारे बीच!!!

आरवः: अभी से!!

आरव गुस्सा हो कर चला गया!!! और हर्ष सोचने लगा.. इसे क्या हुआ??? इतना गुस्सा क्यों हो रहा है!?? हर्ष ने अपने खाने पर कॉन्सट्रेट किया.. और आरव को भूल गया!!! आरव दनदनाता हुआ अपने केबिन में आ गया!! उसने बेला के चक्कर में आज नाश्ता नहीं किया था!!! उसे क्या पता था.. बेला यह सब हर्ष के लिए बना रही थी।। तभी शेखर जी ने सबको अपने पास बुलाया।।

शेखर जीः: तुम सबको पता है ना आज हमारी कंपनी में नएं इन्वेस्टर आ रहे हैं।। तो जरा ठीक से काम करना !! और जो कुछ भी वह हमारे गेम के बारे में पूछे उसका सही सही जवाब देना !!! अपनी डेस्क को अच्छे से सेट कर लो!! वह लोग कभी भी पहुंचते होंगे !!!

सब अपनी डेस्क पर पहुंच कर सेट करने लगे !! आरव ने अपना कुछ काम खत्म किया !! और यह भी हर्ष के साथ आकर अपनी डिपार्टमेंट के साथ खड़ा हो गया!!!

शेखर जीः: टाइम हो गया है।। वह बस आते ही होंगे... सब तैयार ???

सबः: तैयार !!!

तभी लिफ्ट का दरवाजा खुला और सामने से दो लड़कियां और उनके पीछे

एक आदमी चले आ रहे थे!!!

#hindikahani, #hindikahaniya, #hindistory, #love, #Lovestory, #stories, #story, #storyinhindi, #writinglovestory, #writingstory




टिप्पणियाँ