सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani Lovestory 34 "तुम अगर चाहती तो उन्हें भी समझा सकती थी!! पर तुमने ऐसा नहीं किया !!! देखो बेला.. मुझे मत बताओ की क्या करना है??? यह मेरी कंपनी है!! और तुम सिर्फ यहाँ काम करती हो!! अगर तुम्हें.. मिसेज शेखावत की तरह रौब झाड़ना है तो यह कभी नहीं होगा!! जाओ यहाँ से..... मैंने कहा.. जाओ यहाँ से!!!" बेला नाराज हो गई थी.. उससे भी ज्यादा आरव के कहे शब्दों से हर्ट हो गई थी!! वह बाहर चली आई... और दौड़ते हुए.. कैफे की तरफ चली गई!!! आरव के शब्द चुभ से रहे थे उसे !!! हर्ष और शेखर जी किसी फाइल को देखते हुए बात कर रहे थे।। उन्होंने बेला को भागते हुए देखा !! हर्ष ने फाइल शेखर जी को थमा दी।। और बेला के पीछे चला गया!!! शेखर जी ने आरव के केबिन की तरफ देखते हुए सोचा "लगता है बेला ने बात की और आरव सर ने सुनी नहीं!! और उसे ही डांट पड़ गई!!!.. बेचारी बेला!!!" हर्षः: क्या मैं भी यहाँ आकर बैठ सकता हूं??? बेलाः: हाँ!!! बैठिए ना!!! हर्षः: क्या हुआ??? तुम बात करने गई थी

तेरी चाहत मे hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story, love story, Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (1) hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story, love story, Love kahani




यह कहानी है बेला की..!! जो कंप्यूटर साइंस के तिसरे साल में है!! एक्जाम दे चुकी है!! और नागपुर की एक गेम कंपनी में आज इंटरव्यू देने आई है!! दिखने में साधारण सी थी बेला !! एक साधारण परिवार में पली बढ़ी !! नागपुर जैसे शहर में अपनी किस्मत आजमाने आई हजारों लोगों की तरह एक थी वो!! लेकिन उसमें टॅलेंट था!! वो कंप्यूटर गेम बनाने में माहिर थी!! अपनी एक दोस्त के साथ रुम शेयर कर रही थी !! बड़ी मुश्किल से उसे इस कंपनी में इंटरव्यू देने का चांस मिला था!! इंटरव्यू लेने वाले.. परिक्षकों ने उससे जॉब करने का



 कारण पूछा तो उसने कह दिया.. की उसे इंडिपेंडेंट बनना है!! इसलिए वह जॉब करना चाहती है!! प्रशिक्षक उसके जवाब से खुश नहीं हुए.. और उसे बाहर वेट करने को कहा..!! बेला अपने रिजल्ट का वेट करने लगी!! वहाँ बैठे दस लोगों में से सिर्फ दो को चुना गया!! बेला नाराज हो कर लौट आई!! आज का दिन बर्बाद हो गया था उसका !! बेला जब घर आई तो उसकी दोस्त निशा उसका बैचेनी से इंतजार कर रही थी।। बेला ने जैसे ही घर के अंदर एंट्री ली..!! उसका मुरझाया चेहरा देखकर निशा समझ गई!! उसका इंटरव्यू इतना अच्छा नहीं गया है!! वो बेला जब सोफे पर आकर बैठी तो उसके पास आकर बैठ गई!!

निशाः: बेला क्या इस बार भी तुम्हें नहीं लिया???

बेलाः: कैसे लोग हैं.. जब मैं एक गेम प्रोग्रामर हूं.. तो मुझे वह करने के लिए क्यों

नहीं बोलते???? अगर मैं उन्हें डेमो दिखाऊंगी.. तब तो उन्हें समझ आएगा ना मैं

किस चीज में अच्छी हूं!!

निशाः: तुम टेंशन क्यों ले रही हो??? हो जाएगा यार !! लोग कितने सालों तक

ट्राई करते हैं पर उन्हें ढंग की नौकरी नहीं मिलती !! उस हिसाब से तो हमारे पास समय ही समय है!!

बेलाः: मुझे शेखावत कंपनी में जाना है यार!! नागपुर की सबसे बड़ी प्रोग्रामर कंपनी है वो!! लेकिन मैं वहाँ नहीं जा सकती।। इसलिए दुसरी कंपनियों में जॉब ढूंढ रही हूं!!

निशाः: क्यों??? क्यों नहीं जा सकती वहाँ??? टॅलेंट को तो हर जगह पहुंच जाना चाहिए!! वैसे भी उस कंपनी को थोड़े ही ना पता है.. किस बंदे में क्या टॅलेंट है!! तुझे एक बार तो ट्राई करना ही चाहिए.. मेरे हिसाब से!!

बेलाः: नहीं कर सकती।। वहाँ लड़कियों को एंट्री नहीं है!। उसका बॉस वहाँ सिर्फ जेंट्स प्रोग्रामर रखता है!! वहाँ आज तक किसी भी लड़की को एंट्री नहीं मिली !! तो मैं वहाँ कैसे जा सकती हूं!!

निशाः: ऐसा कैसे कर सकता है वहाँ का बॉस ??? यह तो नाइंसाफी है!! लड़कियों ने उसका क्या बिगाड़ा है??? उल्टा लड़‌कियां लड़कों से बेस्ट होती हैं!!

बेलाः: शायद मेरा वहाँ काम करने का सपना सपना ही रह जाएगा!!

निशाः: हमम्मं... लेकिन में ऐसा होने नहीं दूंगी।। तु मुझे बता तुझे उस कंपनी में काम करना है या नहीं।।

बेला ने हाँ में सिर हिलाया!! तो बस तु सबकुछ मुझ पर छोड़ दें!! मैं तुझे उस कंपनी में काम दिलवा कर रहूंगी !! लेकिन मेरी एक शर्त है!! जो मैं कहूंगी तुझे करना पड़ेगा!! वरना तु वहाँ भी काम नहीं कर पाएगी!! समझी!! बेला ने हाँ कहा!! और दोनों सहेलियां बाहर निकल गई!! निशा उसे एक बड़े पार्लर लेकर आई थी!! इतना बड़ा सलून देखकर बेला को यकिन नहीं हो रहा था.. इस शहर में इतना बड़ा पार्लर भी है!! वहाँ जाकर निशा ने अपनी पहचान के एक लड़के से बात की!! और बेला के सुंदर लंबे बाल काटने को कहा!!

बेलाः: लेकिन निशा मेरे बाल???

निशाः: मैंने कहा था न.. तु कोई सवाल नहीं करेगी !!

उस लड़के ने अपने हाथ में पकड़े लंबे बालों पर कैंची चलाई!! और वह लंबे

सुंदर बाल काट दिए !! निशा ने कहा.. और कांटों। तो लड़के ने और कांट दिए !!

निशा ने फिर कहा.. और कांटों.. लड़के ने उन बालों को पूरी तरह काटकर लड़कों

के बालों जैसा बना दिया!! पर यह बाल बेला के नहीं थे.. बल्कि एक वीग थी!!


जो बेला पहनने वाली थी।। लड़के की तरह छोटे छोटे बाल देख निशा ने खुश होते हुए कहा.. अब सही है!! ऐसे ही बाल चाहिए थे !! बेला ने निशा को घूरा!! तुम क्यों मुझे घूर रही हो!! इसके पैसे में ही देने वाली हूं!! अब चलो यहाँ से!! हमें कपड़े भी खरिदने हैं!! दोनों ने बाजार जाकर बहुत से लड़कों के कपड़े खरीदे !! बेला समझ नहीं पा रही थी निशा आखिर करना क्या चाहती है!! निशा ने घर आकर बेला की अलमारी से सारे कपड़े हटाकर दुसरी अलमारी में जाकर लगा दिए !! और



 उसकी अलमारी में वह सब लड़कों के कपड़े रख दिए !! बेला को कुछ ठीक नहीं लग रहा था!! फिर भी उसने कुछ नहीं कहा!! अब निशा ने उसे आइने के सामने बिठाया... और उसके सिर पर वो वीग लगा दी।। फिर उन लड़कों के कपड़ों में से एक ड्रेस निकालकर उसे पहन कर आने को कहा!! बेला जब वो लड़कों की ड्रेस पहन कर आई !! तब वो टॉम बॉय लग रही थी।। निशा ने उसकी तरफ देख कहा.. अब कोई नहीं कह सकता तुम लड़की हो या लड़का !! अब तुम्हें उन्हें नौकरी पर रखना होगा!!! किसी भी तरह बस तुम्हें अंदर एंट्री मिल जाए..!!

बेला :: डरते हुए, मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहा!! मैं ऐसे हर रोज ऑफिस नहीं जा सकती!! यह ड्रेस और वीग बहुत ही अनकंफर्टेबल है निशा !! में एक लड़का बनकर सबको धोखा कैसे दे सकती हूं???

निशाः: तुझे कोई जॉब नहीं मिल रही बेला ।। ऐसा ही चलता रहा.. तो तुम्हारे पैरेंट्स तुम्हें घर वापस आने के लिए बोल देंगे!! फिर तुम्हारे सपनों का क्या??? तुम उनसे लड़ झगड़कर यहाँ आई थीं!! भूल गई तुम??? तुम यह कैसे भूल रही हो.. तुमने खुद उनके खिलाफ जाकर यह कंप्यूटर साइंस की फैकल्टी चुनी थी!! तुम्हें नहीं लगता अब अगर तुम उसमें जॉब नहीं करोगी तो तुम्हारे पैरेंट्स तुमसे निराश हो जाएंगे!!! देखो बेला.. हमें कुछ पाने के लिए कभी कभी झूठ का सहारा लेना पड़ता है!!



 तुम कुछ बुरा तो नहीं कर रही ना किसी के साथ।। सिर्फ अच्छी जॉब पाने की कोशिश कर रही हो!! तो फिर बस तुम्हें कुछ भी कर के.. यह जॉब हासिल करनी होगी।। मैं हूं ना तुम्हारे साथ !!

बेलाः: फिर भी मुझे कुछ सही नहीं लग रहा निशा!! ऐसे किसी को धोखा देकर जॉब पाना सही नहीं है!!

निशाःः तो फिर ठीक है!! खाती रहो ठोकरें यहाँ वहाँ!!! फिर तो तुम्हें नौकरी मिलने से रही!! मेरा क्या है... मैं अपने ऑनलाइन चैनल पर अपने फैन्स से बातें कर जैसे तैसे अपना गुजारा कर लेती हूं!!! लेकिन फिर जब तुम मुसीबत में पड़ जाओगी तब मुझे मत कहना !!

निशा मुंह फूलाकर सोने चली गई!! बेला अपने आपको उन कपड़ों के साथ आइने में देख रही थी!! इसतरह लड़का बनकर किसी कंपनी में जाकर नौकरी करना उसके स्वभाव के विपरित था!! पर रहने का रेंट.. पढ़ाई के लिए हुआ लोन.. और फिर दुसरे खर्चे.. इन सबके बारे में सोचकर बेला नीचे बैठ गई!! इस



वक्त मुझे नौकरी की बहुत जरुरत है.. भगवान जी!! और उससे भी ज्यादा.. मुझे उससे मिलना है.. जिसके लिए मैं इस कंपनी में जाने की कोशिश कर रही हूं!! मैंने उसे बहुत मिस किया है भगवान जी!! अगर मुझे लडका भी बनना पड़ा उसके लिए.... तो इस बार में वह भी बन जाऊंगी!! पर मैं उससे मिलकर रहूंगी।। इस बार मैंने कॉलेज खत्म होने का बहुत इंतजार किया ताकि वहाँ जा

 सकूं !! पर वहाँ कोई लड़की प्रोग्रामर ना होने की वजह से.. मैं अब तक वहाँ जाने के बारे में सोच नहीं रही थी।। पर आज निशा के कहने पर इसतरह लड़का बन ही गई हूं!! तो इसका फायदा उठाऊंगी!! बेला सोचते सोचते कपड़े बदलकर निशा के बगल में जाकर लेट गई!! और सो गई!!

जारी!!!

डियर रीडर्स यह है नई कहानी!! आगे क्या होगा बेला के साथ... पढ़ेंगे दुसरे पार्ट में!!

#hindistory, #hindikahani, #Lovestory, #kahani, #kahaniya, #storyinhindi, #stories







टिप्पणियाँ