सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani Lovestory 34 "तुम अगर चाहती तो उन्हें भी समझा सकती थी!! पर तुमने ऐसा नहीं किया !!! देखो बेला.. मुझे मत बताओ की क्या करना है??? यह मेरी कंपनी है!! और तुम सिर्फ यहाँ काम करती हो!! अगर तुम्हें.. मिसेज शेखावत की तरह रौब झाड़ना है तो यह कभी नहीं होगा!! जाओ यहाँ से..... मैंने कहा.. जाओ यहाँ से!!!" बेला नाराज हो गई थी.. उससे भी ज्यादा आरव के कहे शब्दों से हर्ट हो गई थी!! वह बाहर चली आई... और दौड़ते हुए.. कैफे की तरफ चली गई!!! आरव के शब्द चुभ से रहे थे उसे !!! हर्ष और शेखर जी किसी फाइल को देखते हुए बात कर रहे थे।। उन्होंने बेला को भागते हुए देखा !! हर्ष ने फाइल शेखर जी को थमा दी।। और बेला के पीछे चला गया!!! शेखर जी ने आरव के केबिन की तरफ देखते हुए सोचा "लगता है बेला ने बात की और आरव सर ने सुनी नहीं!! और उसे ही डांट पड़ गई!!!.. बेचारी बेला!!!" हर्षः: क्या मैं भी यहाँ आकर बैठ सकता हूं??? बेलाः: हाँ!!! बैठिए ना!!! हर्षः: क्या हुआ??? तुम बात करने गई थी

तेरी चाहत मे पार्ट (6) hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story, love story, Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (6) hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story, love story, Love kahani

Lovestory 6

बेला की तरफ देख वह खोया था की बेला ने ही होश में आते हुए.. नीचे उतरना स्टार्ट कर दिया !! आरव उसकी आंखें और गर्दन देख अभी भी असमंजस में था!! एक लड़के की गर्दन इतनी पतली.. और आंखें लड़कियों जैसी कैसे हो सकती है???? अपने मन में वह सोच ही रहा था की बेला ने उसके पास आते हुए कहा.." मि. आरव में जीत गया!! अब मेरी जॉब पक्की ना...????" आरव ने सवालों भरी नजरों के साथ उसकी तरफ देखा था !! और बेला सोचने की कोशिश कर रही थी की आरव को हुआ क्या है!! वह इसतरह अजीब तरिके से क्यों पेश आ रहा है उसके साथ !!

दुसरे दिन जब बेला आरव से मिलने ऑफिस आई !! तो आरव ऑफिस के बाहर खड़ा किसी क्लाइंट का इंतजार कर रहा था!! बेला ने उसे गुड मॉर्निंग विश करते हुए कहा... "सर आप यहाँ बाहर क्यों हैं????"

"क्योंकि मेरी क्लाइंट ने मुझे एक घंटे से यहाँ खड़ा कर रखा है!! मैं उनका वेट कर रहा हूं!! तुम फिर आ गए!!"

"मैं तो बस यह पूछने आया था.. क्या अब में ऑफिस जॉइन कर सकता हूं... आपने मुझे अपॉइंटमेंट लैटर नहीं दिया है अब तक !!"

जब बेला ने अपनी बात खत्म कर के आरव की तरफ देखा.. तो वह हैरान थी!! ग्राउंड में नीचे बैठे कुछ कबुतरों में से एक आरव के कांधे पर आकर बैठ गया था !! आरव ने चिल्लाना शुरू किया!!! उसे बचपन से ही बर्ड का फोबिया था!! बर्डस के नुकिले नाखून उसे किसी राक्षस के नाखूनों की तरह लगते थे!! उसे चिल्लाते देख बेला ने आगे बढ़कर उस कबुतर को अपने हाथ से पकड़ा.. और उसे सहलाने लगी!! "आप एक कबुतर से डर गए सर??? यह कुछ नहीं करेगा.. फिलहाल तो आपके चिल्लाने से यह खुद डरा हुआ है।।" आरव ने उसे घूरा!!!

" इसे दूर करो मुझसे !! मुझे डर लगता है इस चीज से !! दूर ले जाओ !!!"

बेला ने कबुतर को उड़ा दिया!! आप थोड़ी देर के लिए आंखें बंद कर लिजिए सर!! मैं आपको ऑफिस ले चलता हूं!!! आरव ने झट से आंखें बंद कर ली!! क्योंकि वह अभी भी डर रहा था!!! बेला ने उसका हाथ पकड़ा और ऑफिस के अंदर लेकर आ गई।। अंदर आते ही आरव ने बेसिन के आगे जाकर हम सारा हैंडवॉश लिया. और हाथों को रगड़ना शुरू किया !! बेला उसकी तरफ देख मुस्कुराए जा रही थी!! इतनी बड़ी कंपनी के सी ई ओ को एक कबुतर से डरते हुए देखकर !! आरव ने उसकी तरफ देख कहा.." ठीक है तुम्हारी जॉब पक्की !! पर मेरी एक शर्त है!"

" क्या शर्त है सर !!! मुझे सब मंजूर है!!!"

"पहले सुन तो लो !!! तुम्हें मेरी सारी डेट मीटिंग्स का ख्याल रखना होगा!! मेरी

डेट को बर्बाद करना होगा!! क्योंकि में किसी को डेट करना नहीं चाहता !!!"

"किसी भी कंप्यूटर में एंटिवायरस डालकर वायरस से बचा जा सकता है... पर डेट मीटिंग से बचना थोड़ा मुश्किल है सर!!!"

"तो तुम्हें मेरी शर्त मंजूर नहीं है!! है ना!!"

"ऐसा नहीं है!! ठीक है.. मैं कोशिश करूंगा.. की आपकी डेट बर्बाद कर सकूं!!!

लेकिन में गैरेंटी नहीं दे सकता.. बर्बाद हो जाएगी इसकी !!"

आरव ने मुस्कुराते हुए कहा.. "ठीक है!!"

बेला थक कर घर आ चुकी थी।। किसी भी तरह उसने आरव को अपनी जॉब के लिए मना लिया था!! बस यही बहुत था उसके लिए !! अब बस कल ऑफिस जाने की देर थी!! उसने अपने कंप्यूटर पर अपनी डायरी ओपन की.. और उसमें लिखा "आज मैंने एक कदम तुम्हारी तरफ बढ़ा दिया!! में बहुत खुश हूं!!" बेला ने उसे सेव किया !! और वह सोने चली गई!!

दुसरे दिन जब सुबह अलार्म बजा तो बेला उठकर बैठ गई!! घड़ी में छह बज रहे थे!! अपनी बंद आंखें खोलकर उसने आस पास देखा.. और उठकर बैठ गई!! फिर निशा जो उसकी बगल में सो रही थी।। उसे भी उठाकर अपने पास बिठा लिया !! "निशा.... उठो !! सुबह हो गई!!!" निशा उठ तो गई थी पर अभी भी नींद में थी!! नींद में चलते हुए.. वह बेला के पास पहुंची!! बेला ने उसकी तरफ उसका ब्रश बढ़ा दिया !! और दोनो ब्रश से अपने दांत साफ करने लगी!! अब बेला ने फुर्ती दिखाई.. और रेडी हो गई!! जैसे ही बाहर आई.. निशा ने उसके लिए केक रेडी किया था.. वह उसके पास लाकर सरप्राइज़ कहा.. तो बेला डर गई!!

"अच्छा होता अगर यह सरप्राइज़ ना होता..!! मुझे डर लग रहा है!!"

"ऐसे कैसे...???? आज तुम्हारा ऑफिस का पहला दिन है।। सरप्राइज़ तो बनता है।। और तुम टेंशन मत लो!! कोई नहीं कहेगा.. की तुम लड़की हो???"

"सिर्फ कपड़े पहनने से यह साबित नहीं होगा की मैं लड़का हूं!! देखो मेरी आंखें पूरी तरह लड़कियों की तरह हैं!! और यह आइब्रोज भी लंबी है!! क्या मुझे इन्हें कट कर लेना चाहिए!! ताकि कोई मुझे पहचान ना पाएं!!"

"तुम बेकार में टेंशन ले रही हो बेला!! इतना मत सोचो !! खुद पर भरोसा रखो!! तो किसी को शक नहीं होगा!! आज कल लड़कों के भी लंबे आइब्रोज होते हैं।। अब जमाना बदल चुका है यार.. इतना सोचोगी तो कैसे चलेगा??? अच्छी अच्छी बातें सोचों!! और जाओ अब तुम्हें देर हो रही है।। पहले ही दिन लेट होना चाहती हो क्या!!"

निशा ने उसे गले से लगा लिया!! और कहा.. "तुम्हें एक और बात याद करने की जरूरत है.. जब भी लड़कों से मिलों.. उनसे ऐसे कहना 'हाय.. ब्रो' तो सब समझ जाएंगे... तुम लड़का हो!!!"

"क्या यह काम करेगा???? कोई मुझ पर हंसेगा तो नहीं ना???"

निशा ने उसे दही शक्कर खिलाया..!!" जितनी मैंने आज तक फिल्में देखी हैं.. अक्सर यंग लड़के एक दुसरे को ऐसे ही मिलते हैं!! और यही बोलते हैं!!! अब जाओ भी!!!"


निशा ने उसे बाहर धकेला तो बेला बाहर आ गई !!! और खुद से बड़बड़ाई.. तुम कर सकती हो बेला !! थोडी ही देर में.. वह ऑफिस के सामने खड़ी थी!! ऑफिस में जाने का यह पहला दिन !! जिसके लिए उसने क्या कुछ नहीं किया था!! बहुत मुश्किल से आरव को मनाया था!! अंदर कदम रखते ही उसे बहुत खुशी हुई।। सीढ़ियों से ऊपर जाते वक्त वह अपने पास से गुजर रहे लड़कों को.. जो वहाँ एंप्लॉई थे.. उन्हें देख रही थी!! सबको लंबे बाहों वाली शर्ट पहने देख वह समझ गई यह यहाँ का ड्रेस कोड है।। उसने जल्दी से मोबाइल निकाल कर अपने लिए भी ऐसी ही एक शर्ट ऑर्डर कर दी!!! वह उन्हें देखते हुए अपने डिपार्टमेंट यानी प्रोग्रामिंग डिपार्टमेंट की तरफ आ गई!! आरव प्रोग्रामिंग में पहले से माहिर था!! इसलिए उसने प्रोग्रामिंग डिपार्टमेंट को बहुत खूबसूरती से सजाया था!! दिवारों पर खूबसूरत रंगों के साथ कोडिंग से जूडी कुछ महत्वपूर्ण बातें लिखी हुई थी !!! सब देखते हुए उसने मुंह से खूबसूरत निकलने ही वाला था की.. उसके पास खड़े और बहुत देर से उसे देख रहे शेखर जी की नजर उस पर पड़ी!!

शेखर जीः: तुम खूबसूरत कहना चाहते हो है ना???

बेलाः: हाँ!!! लेकिन आप...???

शेखर जी:: में प्रोग्रामिंग का हेड.. शेखर स्वामी !! और तुम शायद अद्वैत हो!! हैं ना???

बेलाः: शायद नहीं.. अद्वैत ही हूं!!!

बेला ने उनसे हाथ मिलाने के लिए हाथ आगे बढ़ाया.. और निशा की बात याद आते ही हाथ खिंचते हुए 'हाय ब्रो' कहा!! शेखर जी हंसने लगे!! वह जरा ओल्डर थे!! इसलिए बेला की हरकत पर हंस पड़े!! "तुम यंगस्टर्स का यह स्टाइल बहुत नया है हम जैसों के लिए!!" बेला को अपनी ग़लती पर शर्म महसूस हुई!! उसने हंसते हुए कहा.. "सॉरी सर!!" तभी उसके पीछे से समीर बोल पड़ा.. "जो ड्रेस तुमने पहन रखी है वह यहाँ अलाऊ नहीं है अद्वैत..!! हाय में समीर !!"

बेलाः: हाय समीर में अद्वैत !!

शेखर जीः: और यह नैतिक है!! जरा बात कम करता है!! पर अच्छा है!! इसे आज तक प्यार नहीं हुआ.. इसलिए अच्छी लड़की की तलाश में हैं!!

बेलाः: हाय नैतिक !! मैं अद्वैत.. आज से तुम्हारी प्रोग्रामिंग टीम जॉइन करूंगा !!!

नैतिकः: हैलो!! तुम्हारी हाइट कुछ ज्यादा ही कम नहीं है???

बेलाः: हल किसी की हाइट एक जैसी होती है क्या!!!




सवाल पर सवाल से नैतिक मुस्कुरा दिया !! और अपने कंप्यूटर पर लग गया!! शेखर जी ने बेला को उसकी डेक्स दिखाई..!! तभी उनकी नज़र सामने कंप्यूटर खोल कर बैठे.. प्रतिक पर गई!! प्रतिक ने जैसे ही बेला को देखा हाय कहकर हाथ उपर उठा दिया ।। बेला उसकी ओर बढ़ गई!! "मैं प्रतिक.. यहाँ का मशिन्स एक्सपर्ट... वेलकम टू द टीम !!"

"मैं अद्वैत !! प्रतिक तुमसे एक बात पूहूं..??? यहाँ हमारी टीम में कोई.. लड़की क्यों नहीं है???"

" मैंने सुना है.. बहुत साल पहले एक लड़की की वजह से आरव सर बहुत बड़ी मुश्किल में फंस गए थे।। और तो और वह उस लड़की से प्यार भी करते थे...इसलिए... ओय.. तुम अभी अभी आए हो.. और अभी से बातों में इतना इंटरेस्ट ले रहे हो!! जाओ.. शेखर सर तुम्हें बुला रहे हैं!!!!"

बेला ने मुड़कर देखा तो शेखर सर सच में उसे बुला रहे थे!! "देखो यह तुम्हारा एंप्लॉई कार्ड है!! इसमें तुम्हें तुम्हारा आई कार्ड मेंशन करना है!!! रिसेप्शनिस्ट से में कह दूंगा.. वह तुम्हारी.. मदद कर देगी !! उसे रेकॉर्ड के लिए भी तुम्हारा आई कार्ड चाहिए होगा!! तुम लाए हो ना..!!"

बेला हड़बड़ाई!! क्योंकि उसके आई कार्ड., पर उसका नाम बेला था.. और जेंडर फिमेल था!! अब उसके सामने बड़ी आफत खड़ी हो गई थी!! पर रिसेप्शनिस्ट से मिलना भी बहुत जरुरी था !! वह उसके पास चली गई!! जब बेला रिसेप्शनिस्ट के पास पहुंची!! वह मोबाइल पर कोई मूवी देख रही थी!! बेला ने उसके सामने पड़ी चेयर पर बैठते हुए कहा.. क्या यहाँ मूवीज देखना अलाउड है.. काम के टाइम पर??

रिसेप्शनिस्टः: कौन है....?? क्यों तंग कर रहे हो???

रिसेप्शनिस्ट ने मोबाइल से ध्यान हटाकर सामने देखा तो अपने सामने बैठे.. एक खूबसूरत पर सादगी से भरे लड़के को देख वह देखती रह गई।। यह तो बिल्कुल मेरे सपनों के राजकुमार जैसा है!! उसने मन में सोचा.. और बस देखती रह गई!! बेला ने उसके सामने चुटकी बजाकर उसे होश में आने पर मजबूर किया.. फिर उसकी तरफ देख पूछा !! "क्या मुझे आई डी कार्ड दिखाना जरुरी है???"

रिसेप्शनिस्टः: हाँ!! अगर नहीं तो आपको घर का कोई प्रूफ देना होगा!! वह भी चल जाएगा!!

बेलाः: मन में, यह मेरे सामने इतनी शरमा क्यों रही है??? मेरा आई डी कार्ड है मेरे पास.. लेकिन???


रिसेप्शनिस्टः: ने उसके हाथ में उसका आई कार्ड देखकर खिंच लिया !! लेकिन....... क्या कह रहे थे आप ???

बेला ने वह कार्ड पकड़ लिया!! दोनों ने उसके सिरे पकड़ लिए थे !! जब रिसेप्शनिस्ट ने उसका कार्ड पूरा ले लिया.. तो बेला ने उसके हाथ पकड़ लिए।। रिसेप्शनिस्ट फिर शरमा गई!! बेला ने मन में कहा.. तुझे क्या क्या करना पड़ रहा है बेला!! "आपके हाथ कितने मुलायम है??? कौन सा क्रीम यूज करती हो???" इस पर रिसेप्शनिस्ट ने शरमाते हुए कहा.. "छोड़िए ना.. कोई देख लेगा!!!"

बेला ने उससे अपना कार्ड छीन लिया!! क्योंकि उस पर उसकी लड़की वाली तस्वीर थी!! वह वो कार्ड उसे दिखाना नहीं चाहती थी!! "मेरा कार्ड एक्सपायर हो गया है!!! इसे दोबारा शुरू करते ही में आपको दिखा दूंगा!! ठीक है!!" ठीक है कहकर रिसेप्शनिस्ट फिर अपने काम पर लग गई!! बेला अब रिसेप्शनिस्ट के पास से उठकर उपर की तरफ जाने लगी!! तो आरव उसे सामने से आता हुआ दिखा !! गुड मॉर्निंग मि. आरव कहकर वह उपर सीढ़ीयां चढ़ने लगी तो आरव ने उसे रोक दिया!! "रुको यह तुम्हारे हाथ में क्या है???"

"मेरा आई डी...........कार्ड...!!!" गधी कहीं की!! तु खुद ही बैल को कहती है

आ बैल मुझे मार!!! बेला ने मन में कहा!!

"दिखाओ तुम्हारा आई डी कार्ड" आरव ने उसके सामने घूमते हुए कहा!! तो बेला ने कार्ड को अपने पीछे छुपा लिया!!"

* मैं नहीं दिखा सकता !! यह आई डी एक्सपायर हो चुका है!!! वैसे भी आप क्या करेंगे मेरा आई डी देखकर !!"

"मुझे अब समझ आ रहा है तुम अपना आई डी कार्ड क्यों नहीं दिखा रहे !!

क्योंकि उस पर खिंची हुई तुम्हारी फोटो.. बहुत गंदी आई होगी!!"

"हाँ मि. आरव बहुत गंदी फोटो है मेरी आई डी पर।। प्लीज़ मत देखिए!!!"

"सिर्फ छह प्रतिशत लोग हैं दुनिया में जो खूबसूरत है!! उन में में भी शामिल हूं!!! हर किसी की फोटो अच्छी नहीं आ सकती.. आई डी पर !! जैसे की तुम्हारी!!"

आरव खुद की तारीफ कर चला गया!! और बेला की जान में जान आई!!! अपनी आई डी को उसने जल्दी से अपने बैग में रख दिया और अपनी जगह पर जाकर बैठ गई!!

जारी!!! Thanks friend 

#hindikahani, #hindistory, #kahani, #kahaniya, #Lovestory, #stories, #storyinhindi






टिप्पणियाँ