सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

प्रदर्शित

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani

तेरी चाहत मे पार्ट (34) Love story // hindi storie / hindi kahani // stories | Hindi story // story // Love kahani Lovestory 34 "तुम अगर चाहती तो उन्हें भी समझा सकती थी!! पर तुमने ऐसा नहीं किया !!! देखो बेला.. मुझे मत बताओ की क्या करना है??? यह मेरी कंपनी है!! और तुम सिर्फ यहाँ काम करती हो!! अगर तुम्हें.. मिसेज शेखावत की तरह रौब झाड़ना है तो यह कभी नहीं होगा!! जाओ यहाँ से..... मैंने कहा.. जाओ यहाँ से!!!" बेला नाराज हो गई थी.. उससे भी ज्यादा आरव के कहे शब्दों से हर्ट हो गई थी!! वह बाहर चली आई... और दौड़ते हुए.. कैफे की तरफ चली गई!!! आरव के शब्द चुभ से रहे थे उसे !!! हर्ष और शेखर जी किसी फाइल को देखते हुए बात कर रहे थे।। उन्होंने बेला को भागते हुए देखा !! हर्ष ने फाइल शेखर जी को थमा दी।। और बेला के पीछे चला गया!!! शेखर जी ने आरव के केबिन की तरफ देखते हुए सोचा "लगता है बेला ने बात की और आरव सर ने सुनी नहीं!! और उसे ही डांट पड़ गई!!!.. बेचारी बेला!!!" हर्षः: क्या मैं भी यहाँ आकर बैठ सकता हूं??? बेलाः: हाँ!!! बैठिए ना!!! हर्षः: क्या हुआ??? तुम बात करने गई थी

पहला प्यार-


पहला प्यार-

सच्चा प्यार कभी भी और कही भी हो सकता हैं , प्यार एक एहसास हैं जो बिना कहे भी बहुत कुछ कह जाता हैं , जब किसी को प्यार होता हैं तो वह यह नहीं सोचता कि इसका अंत


 का होगा । ऐसा इसीलिए होता हैं क्योंकि वह इंसान किसी के प्यार में इतना खो जाता हैं कि बस उसे प्यार के अलावा कुछ दीखाई नहीं देता , बस वो उस हमेशा उस व्यक्ति के बारे में ही


दिन-रात सोचता रहता हैं ।
एक लड़का था वो एक लड़की से बहुत प्यार करता था वो उस लड़की के लिए कुछ भी करने को तैयार था लेकिन दिक्कत ये थी कि लड़का बहुत गरीब घर से


 था , जबकि लड़की बहुत अमीर थी। और दूसरी दिक्कत यह थी की लड़का अलग कास्ट का था , जिस वजह से दोनो के प्यार में बहुत कठिनाई आ रही थी । वो लड़का उस लड़की से अक्सर


पूछता का तुम मेरे से शादी करोगी , लड़की जवाब देती हैं मैं तुमसे ही शादी करना चाहती हू पर मेरे घर वाले इस शादी के लिए कभी राज़ी नही होएंगे,और मैं भाग कर शादी बिल्कुल भी नही करूँगी।


 
यह समाज बहुत बुरा हैं हमे जीने नहीं देगा औऱ रोज़ रोज़ हमे नई नई ताने देगा । जो की हमसे सहन नही होगा तब लड़का कहता हैं -ठीक हैं जब मैं अपने पैरों पे खड़ा हूँगा तो तुम्हरे पापा


 से तुम्हरा हाँथ मागूँगा ।
लड़की हँसते हुए कहती हैं - शादी में क्या रखा हैं , क्या शादी बाद तुमहारे लिए मेरे दिल मैं प्यार कम हो जाएगा
यह सुन कर लड़का सोच में पड


 जाता हैं फिर हँसते हुए कहता हैं क्या तुम शादी बाद मुझको भूल जाएगी । इस पर लड़की कहतीं हैं ऐसा कभी नही होगा ,मेरी साँसे रुक सकती हैं लेकिन तुम्हरे लिए मेरा प्यार कभी कम नही होगा


 
फिर धीरे-धीरे वक़्त बीतता गया और लड़की के घर वाले उसके लिए लड़का देखने लगे । जब लड़का को यह बात पता चला तो वह पागल सा हो गया वह जिससे वह बहुत प्यार करता था


 उस लड़की के लिए अपने दिल में नफ़रत भर ले ता है । वह लड़का जान बुझ कर ऐसा करता था जिससे वह लड़की उससे नफरत करने लगे और ठीक वैसा ही हुआ जैसा वो


लड़का चाहता था। उस लड़के ने ऐसा किया की उस लडक़ी के दिल में नफ़रत भर गया और लड़की उससे नफ़रत करने लगी 
उसकी शादी जब किसी और से हो गई उस लडक़ी की शादी

किसी और से तेए कर देगी गई और वह अंदर ही अंदर बहुत दुःखी था जिस दिन उस लड़की की शादी थी उसी दिन उस लड़के ने उसकी छोटी बेहन को कॉल किया और कहा मैं जो भी


 कहूँगा तुम उसको फोन में रिकॉर्ड कर लेना । और जब तुम्हरी बड़ी बेहन आए तो उसे यह रेकॉर्डिंग सुना देना , उस लड़की की शादी हो गई और वह शादी के एक महीने बाद वो


अपने मायके आ गई।उसकी बहन कहती हैं दीदी आपको कुछ सुनाना हैं , वो लड़की हँस कर कहतीं हैं -क्या हैं जल्दी सुनाओ ।जैसे ही वो उस लड़के की रिकॉडिंग ओंन करती हैं

उसमे से रोने की आवाज आती हैं , वो अपने बहन से कहतीं हैं ये आवाज तो हर्ष की लग रही हैं ना । छोटी लड़की कहती हैं दीदी जिस दिन आपकी शादी थी उसी दिन हर्ष का कॉल आया


था , वह बहुत रो रहा था आप खुद ही सुनिए वो क्या कह रहा था फ़ोन की रेकॉर्डिंग चलने पे हर्ष रो-रो कर कह रहा था रीना मैं तुमसे बहुत प्यार करता हु और मैं जीते जी तुम्हारी शादी


किसी और के साथ नही देख सकता । मैं तुमसे बहुत प्यार करता हू और मैं चाहता हू कि तुम अपनी जिंदगी मे आगे बढ़ो और जहाँ भी रहो हमेशा खुश रहो,मैं तुम्हे कभी भुला नहीं


सकता इतना कह कर फ़ोन कट जाता हैं , हर्ष की यह बात सुनकर बहुत रोती हैं और अपनी बहन पे चिलाती हैं।तुमने मुझे क्यू नहीं बताया जिस दिन हर्ष का फ़ोन आया था छोटी बेहन जवाब देती है , मैं क्या करती


दीदी मैं तो कसमों के धागे मे बन्धी हुई थी । वह अपनी बहन को उसी नम्बर पे फ़ोन लगने को कहती हैं जिस पे हर्ष का फ़ोन आ हुआ था । छोटी बहन पूछती हैं क्यों दीदी वो अपने बहन को जोर से डांट देती हैं, छोटी बहन



हर्ष को फ़ोन लगती हैं दूसरी तरफ फ़ोन उठता हैं - हेल्लो , हेल्लो आँटी जी हर्ष कहाँ हैं ।
हर्ष की माँ रोने लगती हैं और कहतीं हैं की अब हर्ष इस दुनिया मैं नही रहा वो यह सब सुनकर चौक जाती हैं और पूछती हैं यह


 कब हुआ और कैसे हुआ , पता नहीं कैसे हर्ष ने अपने आप को जिंदगी से दूर कर लिया कसम खा ली की किसी से भी शादी नही करेगा । छोटी बहन -आँटी कब की बात हैं , हर्ष की माँ ने कहा - यह 19 मार्च की बात हैं


 बेटा।यह सब सुनकर वो लड़की फ़ोन काट देती हैं । वो सारी बात अपनी बड़ी बेहन को बता देतीं हैं और कहती हैं मेने हर्ष की बातो पे भरोसा क्यो नहीं किआ। मेरा हर्ष आज मेरे से दूर नही होता अगर मैं उसकी बातों



पे भरोसा कर लेती तो। प्यार तो कभी भी हो सकता हैं लेकिन सच्चा प्यार बहुत मुश्किल से मिलता हैं । लोग दोस्त को जिंदिगी समझते हैं और प्यार को अपना जीवन जिसके सहारे वो अपने पूरे जिंदिगी को अपने


 प्यार को नाम कर देते हैं । ये प्यार दुनिया का वो virus हैं जो कभी भी कुछ भी कर सकता हैं , इसीलिए प्यार ऐसे इंसान से करो जो तुम्हारे फ़ीलिंग को समझें और उसका क़दर करे ।
#kahani, #Hindistory, #Hindikahaniya, #love, #Lovestory,#kahaniya, #story 

टिप्पणियाँ